Sunday 12 November 2017

Shrama Samarthya Scheme Karnataka to Provide Free Training & Tool Kit - Read in Hindi

श्रम समर्थ योजना को श्रमिकों के लिए लाभ देने के लिए जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। स्रोत के अनुसार, योजना निर्माण श्रमिकों के लिए फायदेमंद होगी सरकार। कर्नाटक के निर्माण श्रमिकों को प्रशिक्षण और उपकरण किट प्रदान करने का निर्णय लिया है।



श्रम समर्थ योजना कर्नाटक निर्माण श्रमिकों के कौशल को बढ़ाने के लिए शुरू करने जा रहा है। साथ ही, योजना पूरे राज्य में 38000 कर्मचारियों के लिए उपकरण किट और प्रशिक्षण प्रदान करेगी। सरकार ने रुपये खर्च करने का फैसला किया है इस परियोजना के लिए 100 करोड़ रुपये।

मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान राज्य कानून मंत्री जयचंद्र ने योजना की घोषणा की है। उन्होंने कहा, "श्रम समर्थ योजना का मुख्य उद्देश्य कसना कार्यकर्ताओं के लिए बेहतर सुविधाएं प्रदान कर रहा है।

Benefits of Shram Samarth Yojana Karnataka / श्रम समर्थ योजना कर्नाटक के लाभ


वर्तमान में राज्य विधि मंत्री द्वारा घोषित योजना, यह जल्द ही कर्नाटक में मजदूरों के लिए लाभ देने के लिए लॉन्च किया जाएगा। यहां आप श्रम समर्थ योजना कर्नाटक के लाभ और आकर्षण देख सकते हैं।

  1. कर्नाटक की राज्य सरकार श्रम समर्थ योजना के तहत निर्माण कार्य के लिए प्रशिक्षण और उपकरण किट प्रदान करेगी।
  2. टूल किट, श्रमिकों के लिए बेहतर काम करने के लिए उपयोगी होंगे।
  3. इसके अलावा, कामगारों को प्लास्टिक हेलमेट, चश्मा, जूते, हाथ से दस्ताने आदि जैसे कई प्रकार के सुरक्षा उपकरण दिए जाएंगे।
  4. यह योजना निर्माण कार्यकर्ताओं की कार्य शैली में सुधार करेगी

इसलिए, श्रम समर्थ योजना एक कल्याणकारी योजना है जो मजदूरों के लिए लाभ देने के लिए लॉन्च करेगी। सरकार। इस योजना को लॉन्च करने के लिए सभी सेट्स जो पंजीकरण एक वेब पोर्टल पर शुरू हो जाएगी। पोर्टल के बारे में कोई सूचना उपलब्ध नहीं है, लेकिन तदनुसार स्रोत, यह जल्द ही ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए शुरू होगा।

Check More Details About this 

No comments:

Post a Comment