Thursday 9 November 2017

Free Shoe / Uniform Scheme Distribution Odisha

Free Shoe / Uniform Scheme Distribution Odisha: ओडिशा सरकार ने सरकारी स्कूल के छात्रों को मुफ्त जूते मुहैया कराने के लिए एक नई पहल की है। राज्य सरकार सोसायटी के कमजोर वर्ग के छात्रों के लिए पहले से ही एक समान वर्दी प्रदान कर रही है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक इस वर्ष के बच्चों के लिए बच्चों के लिए स्कूल के जूते वितरित करेंगे यानी 14 नवंबर, 2017।



बाल अधिकार संरक्षण (एनसीपीसीआर) के लिए राष्ट्रीय आयोग ने ओडिशा के सरकारी स्कूलों में पढ़ाई करने वाले छात्रों को एक समान और जूते वितरण के निर्देश जारी किए। गरीब वित्तीय स्थितियों की वजह से स्कूल की सुविधा खरीदने वाले छात्र की जरूरतों को देखते हुए एनसीपीसीआर ने स्कूलों को स्कूलों को पहल करने और एक छात्र की बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करने में परिवारों की मदद करने का सुझाव दिया

जूते वितरण योजना का पहला चरण 14 नवंबर 2017 से शुरू होगा। विभाग ने ओडिशा में जूते के वितरण के बारे में योजना तैयार की है। जैसा कि सर्दियों के मौसम में देश में आ रहा है, यह उन छात्रों की आवश्यकता को पूरा करेगा, जिनके पास स्कूल के जूते और स्वेटर, वर्दी नहीं हैं।

जानकारी तब आई थी जब स्कूल और जन शिक्षा विभाग ने ओडिशा प्राइमरी एजुकेशन प्रोग्राम अथॉरिटी (ओपीईएए) को कार्यक्रम के कार्यान्वयन और इसके व्यवहार्यता के बारे में बताया था। स्कूल यूनिफ़ॉर्म के साथ शूज़ का वितरण एनसीपीसीआर के अध्यक्ष स्टूटी कैकर ने सुझाया था।

No comments:

Post a Comment